Saturday, June 15, 2024
HomeBlogप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया संकल्प सप्ताह का शुभारंभ, प्रखंड कर्मियों को...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया संकल्प सप्ताह का शुभारंभ, प्रखंड कर्मियों को दिया मेहनत से काम करने का मंत्र

पाकुड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आकांक्षी ब्लॉकों के लिए सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम ‘संकल्प सप्ताह‘ (Sankalp Saptaah) का शुभारंभ किया। संकल्प सप्ताह का लक्ष्य नागरिकों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए ब्लॉक स्तर पर शासन में सुधार करना है।

भारत मंडपम में ‘संकल्प सप्ताह’ के शुभारंभ के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें देश भर से लगभग तीन हजार पंचायत और ब्लॉक-स्तरीय जन प्रतिनिधि और पदाधिकारियों ने भाग लिया। इसके अलावा, प्रखंड और पंचायत स्तर के पदाधिकारी और किसान समेत करीब दो लाख लोग कार्यक्रम से वर्चुअल मोड से जुड़े।

संकल्प सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर पाकुड़ जिले के पदाधिकारी एवं लिट्टीपाड़ा प्रखंड के 17 ग्राम पंचायतों के कर्मी वर्चुअल मोड से जुड़कर माननीय प्रधानमंत्री जी के भाषण को सुना

दिनांक 30 सितंबर 2023 ( शनिवार) को नीति आयोग के आकांक्षी प्रखण्ड कार्यक्रम (Aspirational Block Programme) के तहत “संकल्प सप्ताह” का आयोजन में भारत मण्डपम, आईटीपीओ, नई दिल्ली से उद्घाटन समारोह का लिंक के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम को पाकुड़ जिले एवं लिट्टीपाड़ा प्रखंड कार्यालय, लिट्टीपाड़ा के ग्राम पंचायत वर्चुअल मोड से जुड़कर इस कार्यक्रम को सुना। वहीं जिले से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल, लिट़्टीपाड़ा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं जन प्रतिनिधिगण सशरीर उपस्थित होकर ध्यानपूर्वक इस कार्यक्रम को सुना।

साथ ही दिनांक 03.102023 से 09.102023 तक तिथिवार ग्राम पंचायत एवं प्रखंड स्तर पर सभी विभागीय कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले संकल्प सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य एक संकल्प (Health), सुपोषित परिवार पोषण मेला (Nutrition), स्वच्छता एक संकल्प (Cleanliness), कृषि महोत्सव (Agriculture), शिक्षा एक संकल्प (Education), समृद्धि दिवस (Livelechood) एवं संकल्प सप्ताह जब समावेश समारोह (Warp up) का सफल अयोजन कर लिट्टीपाड़ा प्रखंड को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए अपनी-अपनी सह भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प लिया गया।

इसे भी पढ़े- संकल्प सप्ताह आयोजन को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने किया बैठक

Comment box में अपनी राय अवश्य दे....

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments