Saturday, June 15, 2024
Homeसमाचारपेयजल समस्या दूर होने पर बंधी आस, शायद अब जल्द हो इंतजार...

पेयजल समस्या दूर होने पर बंधी आस, शायद अब जल्द हो इंतजार ख़त्म

*पानी की किल्लत दूर करने के लिए पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने पदाधिकारी को दिया निर्देश:शाहिद इक़बाल*

*बंगाल से पम्प हाउस में बिजली जुड़ते ही पाकुड़ में पेयजल का किल्लत समाप्त हो जाएगा: शाहिद इक़बाल*

पाकुड़: पेेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर से झामुमो के पूर्व केंद्रीय समिति सदस्य शाहिद इक़बाल एवं झामुमो नेता विकास साहा ने मिलकर पाकुड़ शहरी जलापूर्ति योजना कार्य मे प्रगति लाने हेतु आवेदन दिया ताकि इस योजना से जनता लाभ उठा सकें। विदित हो कि उक्त योजना से सम्बंधित बिजली का कार्य भी पूरा हो चुका है एवं अन्य औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई है। कुछ त्रुटी बची हुई है बिजली का आवेदन कर दिया गया है, बंगाल से बिजली नहीं जोड़ी गई है। बिजली जोड़ते ही शहर में पानी का किल्लत से जनता को निजात मिल जायेगा। पेेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर के समक्ष यह बातें रखी गई मंत्री महोदय ने कहा कि पाकुड़ में पानी का किल्लत गर्मी में होने नहीं दूँगा। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने उक्त विषय पर अधिकारियों से बात भी किये।
पाकुड़ शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पानी का अस्तर बहुत ही नीचे चला गया है फलस्वरुप पानी की किल्लत सदैव बनी रहती है गर्मी के मौसम में जनता अत्यंत परेशान हो जाती है।

झामुमो के पूर्व केंद्रीय समिति सदस्य शाहिद इक़बाल ने कहा कि फरक्का गंगा फीडर कैनल से पाकुड़ शहरी क्षेत्र में शहरी जलापूर्ति योजना का शिलान्यास वर्ष 2011 में तत्कालीन मंत्री श्री हेमंत सोरेन जी द्वारा शिलान्यास किया गया था उस समय तत्कालीन उपायुक्त डॉ सुनील कुमार सिंह एवं नगर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अर्धेन्दू गाँगुली उपस्थित थे। पाकुड़ के शहरी क्षेत्र के आम जनता को जलापूर्ति में किसी प्रकार का कमी ना हो।
अत्यंत विलंब होने के कारण झामुमो के पूर्व केंद्रीय समिति सदस्य शाहिद इक़बाल ने पुनः तकालीन मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी को दिनांक 28 अप्रैल 2023 को इस योजना के क्रियान्वन में प्रगति हेतु आवेदन देकर ध्यान आकृष्ट कराया था। परंतु दुखद बात है आज तक शहरी जलापूर्ति योजना के क्रियान्वयन में विलंब हो रहा है इसको लेकर जनता में कई वर्षों से त्राहिमाम मचा हुआ है।

Comment box में अपनी राय अवश्य दे....

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments