Saturday, June 15, 2024
Homeसामाजिकपत्रकार किये गए सम्मानित, असहायों में बंटा राशन

पत्रकार किये गए सम्मानित, असहायों में बंटा राशन

कृपासिंधु बच्चन एवं गुंजन साहा की रिपोर्टिग

पाकुड़। बुधवार 15 अगस्त के ठीक एक दिन बाद को वार्ड नंबर 04 के समुदायिक भवन मे “सहयोग संघर्ष समिति” ने पाकुड़ के तीन वरिष्ठतम मूर्धन्य पत्रकार को सम्मानित करने का कार्यक्रम से पत्रकारों का दिल भर आया। हमेशा विभिन्न शिकायतों, समस्याओं और आरोपों को सुनने से इतर जब सम्मान के लिए हमारे बुजुर्ग पत्रकारों का नाम पुकारा गया, तो एक आश्चर्य के साथ मन आह्लादित हो गया।

अमरदीप गोस्वामी की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंच का संचालन समिति के संगरक्षक बबलू भगत ने किया। मुख्य अथिति के रूप में पाकुड़ सिविल सर्जन उपस्थित रहे।

अमरदीप गोस्वामी ने बताया की मंच को पाकुड़ के कुछ युवाओं द्वारा आर्थिक रूप से सहयोग कर बनाया गया है। इसका उद्देश्य पाकुड़ जिले के उन असमर्थ परिवारों की मदद करनी है जो पूर्ण रूप से लाचार अवस्था में जीवन यापन कर रहे है। इसी के तहत समिति के सदस्यो ने आज अलीगंज निवासी गुड़िया परवीण खदानपाड़ा निवासी 85 वर्षीय वृद्ध दंपत्ति धीरेन राजा माल एवं खदानपाड़ा निवासी टी० बि० से पीड़ित विधवा महिला सुमित्रा देवी जी को एक माह का समस्त राशन गया। इसी के तहत पाकुड़ में पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना सम्पूर्ण जीवन देने वाले तिन वरिष्ठ पत्रकारों जिनमे ओमकार भगत जी, काशीनाथ साहा जी, एवं लाल मोहन साहा जी है, उन्हे पाकुड़ के सिविल सर्जन M K टेबरीवाल, KKM कॉलेज के पूर्व के प्रोफेसर त्रिवेणी भगत जी, पाकुड़ के समाज सेवी प्रवीर भट्टाचार्य जी, पाकुड़ सिविल सर्जन, मीरा फाउंडेशन की मीरा प्रवीण सिंह, वार्ड नंबर 05 की पूर्व वार्ड सदस्य सीमा सोनी भगत, वार्ड नंबर 04 के पूर्व वार्ड सदस्य रुपाली सरकार ने शाल ओढ़ाकर एवं कलम, डायरी देकर सम्मानित किया।

सभी सम्मानित सदस्यों ने बारी बारी अपनी बातों को रखा। सिविल सर्जन ने उपस्थित लोगो को इस समिति के उद्देश्य को लेकर सराहा एवं सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में बताया और गरीबो के लिए हर सम्भव चिकित्सा से मदद का वादा किया। मंच का समापन समिति के संगरक्षक नविन सिंह ने किया। समिति के संगरक्षक नीरज तिवारी की इस कार्यक्रम में अहम भूमिका रही।

इस कार्यक्रम में आलोक साहा, इलू कुमार, नेपु सरदार, उदय सेन, लालू कुमार, छोटन कुमार, गोतम कुमार, खुसबू देवी, अमित तिवारी, अमित मिश्रा, बाबुधन मुर्मू इत्यादि उपस्थित रहे।

Comment box में अपनी राय अवश्य दे....

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments