Saturday, June 15, 2024
Homeसमाचारगणतंत्र दिवस समारोह मनाने की तैयारी शुरू, उपायुक्त ने की बैठक, अधिकारियों...

गणतंत्र दिवस समारोह मनाने की तैयारी शुरू, उपायुक्त ने की बैठक, अधिकारियों को सौंपी जिम्मेवारी

पाकुड़। समाहरणालय स्थित सभागार में सोमवार को उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाने की तैयारी को लेकर बैठक हुई। इस दौरान समारोह की रूपरेखा बनायी गयी।

गणतंत्र दिवस के दिन पूर्वाह्न नौ बजे रानी ज्योर्तिमय स्टेडियम में सामूहिक रूप से झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन होगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली झांकियों के मद्देनजर बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभागों का चयन करते हुए उनके संबंधित अधिकारियों को विभिन्न दिशा निर्देशों का पालन करते हुए झांकियां निकालने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक के दौरान उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा की बीते वर्ष बेहतरीन कार्य करने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्बंध में उन्होंने सभी विभागों के वरीय अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने प्रशासक, नगर परिषद को नगर की सफाई अभियान चलाकर 25 जनवरी तक संपन्न कर लेने का निर्देश दिया। उक्त क्रम में मुख्य समारोह स्थल रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम तक जाने वाली सड़कों एवं नालियों की सफाई, शहर के अंदर की नालियों की सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

25 जनवरी को सुबह छह बजे से नौ बजे तक एवं 26 जनवरी को सुबह छह बजे से अपराह्न तीन बजे तक शहर में भारी वाहनों के आवागमन अवरूद्ध करने के लिए सहमति बनी। इसे सुनिश्चित करने के लिए एसडीपीओ पाकुड़ के नेतृत्व में टीम गठित करने को कहा गया।

गणतंत्र दिवस के दिन आयोजित होने वाले परेड के लिए 21, 22, 23 जनवरी को पूर्वाभ्यास किया जाएगा एवं अंतिम अभ्यास 24 जनवरी को संपन्न होगा। इस संबंध में उपायुक्त ने सिविल सर्जन को प्रशिक्षण के दौरान मैदान में एंबुलेंस एवं चिकित्सा दल की प्रतिनियुक्ति करते हुए किसी भी स्वास्थ्य इमरजेंसी के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 26 जनवरी को संध्या 6 बजे से के.के.एम कॉलेज पाकुड़ में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष जूली खिष्टमणी हेंब्रम, उप विकास आयुक्त शाहिद अख्तर, जिला परिषद उपाध्यक्ष अशोक कुमार भगत, अपर समाहर्ता मंजू रानी स्वांसी, सहायक समाहर्ता डॉ कृष्णकांत कनवाड़िया, अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, सिविल सर्जन डॉ मंटू कुमार टेकरीवाल, भूमि सुधार उप समाहर्ता राजीव कुमार, जिला स्थापना उप समाहर्ता विकास कुमार त्रिवेदी, जिला सामान्य शाखा पदाधिकारी प्रमोद कुमार दास समेत अन्य पदाधिकारी एवं जिले के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Comment box में अपनी राय अवश्य दे....

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments