Tuesday, June 25, 2024
HomeBlogडीसी ने सीएसआर मामलों को लेकर सभी कोल कंपनी तथा प्रशासनिक अधिकारियों...

डीसी ने सीएसआर मामलों को लेकर सभी कोल कंपनी तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

सीएसआर फंड से संबंधित जो भी एक्टिविटी संचालित हैं संबंधित विभाग के पदाधिकारी करें मॉनिटरिंग

बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 में सीएसआर अंर्तगत किए जाने वाले कार्यों की योजना पर चर्चा करते हुए कोल कम्पनियों के प्रतिनिधियों को आवश्यक निर्देश दिया

पाकुड़। उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में सीएसआर मामलों को लेकर कंपनी तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभा कक्ष में किया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से सीएसआर से कंपनी अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों के विकास करने हेतु आवश्यक निर्देश दिया गया। बीजीआर (सीएसआर) कंपनी द्वारा वित्तीय वर्ष 2023 -24 में शिक्षा, खेल, स्वास्थ्य, विभिन्न संरचनाओं के निर्माण आदि क्षेत्रों में कार्य किए जा रहे हैं। उपायुक्त ने अमड़ापाड़ा प्रखंड में मेडिकल कैंप लगाने का निर्देश दिया। मेडिकल लगाने के पूर्व व्यापक प्रचार-प्रसार करें, ताकि प्रखंड के लोगों को मेडिकल कैंप के बारे में जानकारी मिल सके। उपायुक्त ने सभी कोल कम्पनियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि सीएसआर मद का उपयोग अमड़ापाड़ा प्रखंड में ज्यादा से ज्यादा हो। साथ ही साथ उपायुक्त ने प्रकृति विहार पार्क को सौन्दयीकरण करने का निर्देश दिया। एंडेवर अकादमी को लेकर उपायुक्त ने नये भवन का चयन करने का निर्देश दिया और कहा कि अभी कोचिंग में एक ही बैच संचालित किए जा रहे हैं। नये भवन मिल जाने के बाद बैच की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त मो० शाहिद अख्तर, सहायक समाहर्ता डॉ कृष्णकांत कनवाड़िया, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी श्री अजय सिंह बड़ाईक, जिला कल्याण पदाधिकारी श्री विजन उरांव, जिला खनन पदाधिकारी प्रदीप कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अंजू कुमारी, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता राहुल कुमार, जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार,बीजीआर के वाइस प्रेसिडेंट अनिल रेड्डी, एसएमपीओ पवन कुमार एवं विभिन्न कोल कम्पनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Comment box में अपनी राय अवश्य दे....

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments